आलू खाने के फायदे,आलू का रस पीने से क्या फायदा होता है ,आलू का जूस कब पीना चाहिए ,आलू का रस से क्या होता हे ,कच्चे आलू के रस का सेवन कैसे करे ,Potato juice Benefits and Side Effects

  आलू का रस पीने से क्या फायदा होता है ,आलू  के में बहुत ज्यादा पोटेसियम और फायबर भी होता हे जो कि ब्लड प्रेसर,एनीमिया और पेट की समस्या को भी दूर करने में मदत भी करता हे। सुबह खाली पेट रस को पीने से हम सभी की बीमारी की समस्या दूर हो जाती हे ,इसके साथ ही गाजर के रस और शहद के साथ मिलाकर पीना चाहिए। 

आलू का जूस कब पीना चाहिए,आलू का जूस सुबह खाना खाने से पहले एक या दो चम्मच कच्चे आलू के साथ बहुत लाभदायक होता हे।       

आलू खाने के फायदे
आलू का रस से क्या होता हे, आलू का रस हमारी त्वचा पर लगाने से डेंटिंग ,डार्क स्पॉट कम भी हो जाता हे।  

आलू के रस में बहुत प्रकार की बिताबिन B की समस्या से एजिंग से भी बचाता हे। 

आलू का रस २० से २५ दिन लगाने से बढ़ती उम्र का असर कम  भी हो जाता हे।  आलू एक रामबाण हे जो इसकी तासीर गर्म होती हे।  इसका ज्यादा सेवन न करे ,जयादा सेवन से उल्टी और दस्त की समस्या भी हो जाती हे।  

आलू खाने के फायदे,आलू का इतेमाल सभी बीमारी में किया जाता हे सभी लोगो को खूब भाता हे आलू के बारे में सभी को मालूम भी होता हे।  

निष्कर्ष - दोस्तों आशा करते है की आप लोगों को हमारा यह आर्टिकल आलू का रस पीने से क्या फायदा होता है जरूर पसंद आया होगा। अगर आप लोगों को हमारा यह आर्टिकल पसंद आये तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।  धन्यवाद 

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know