मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है? जानिए चौकाने वाला सच

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है? जानिए एवं मुठ मारने से आई कमजोरी का घरेलू औषधि बताइए तो दोस्तों आज हम हस्तमैथुन के नुकसान की चर्चा करेंगे। आज के समय मैं युवा वर्ग अपनी कामवासना को तृप्त करने के लिए हस्तमैथुन का प्रयोग कर रहे हैं। 

हस्तमैथुन से थोड़े समय के लिए जो सुख प्राप्त हम करते हैं वह हमारी जिंदगी के लिए धीरे-धीरे घातक सिद्ध होता है। लड़का हो या लड़की कामवासना सबको होती है। 

हस्तमैथुन करने के नुकसान और हस्तमैथुन के नुकसान का इलाज

शरीर को आनंद महसूस कराने में यह भूल जाते हैं यह दो पल का मजा हमारे लिए कितना घातक है। हस्तमैथुन को कोई भी कर सकता है लड़का या लड़की। वैज्ञानिकों के अनुसार हस्तमैथुन करने से वैसे तो कोई नुकसान नहीं  बताया गया है। अत्यधिक हस्तमैथुन करने से शरीर में परेशानी हो सकती है। 

मुठ मारने के फायदे 

मुठ एक ऐसी क्रिया है जिससे हम अपने शरीर को कामवासना से आराम दिला सकते हैं। हस्तमैथुन के ऊपर अध्ययन करने से बहुत सी जानकारियां पता चली है। हस्तमैथुन करने से लिंग में उत्तेजना बढ़ती है जो हमें संभोग के समय मदद पहुंचाती है। हस्तमैथुन के बहुत से फायदे भी हैं, जिन्हें आप लोग नहीं जानते होंगे। तो बने रहिए हमारे साथ इस आर्टिकल में और जानिए हस्तमैथुन के फायदे। 
जैसे :-

  • मुठ मारने से शरीर तनाव मुक्त हो जाता है। 
  • मुठ मारने से बाद बहुत अच्छी नींद आती है। 
  • मुठ मारने से हमें बेहतर संभोग सुविधा मिलती है। 
  • मुठ मारने से शरीर में एक अलग एहसास रहता है। 
  • मुठ मारने से बाद दिमाग शांति प्रतीत करता है। 
  • मुठ मारने से संभोग के संबंध को मजबूत बनाने में मदद करता है।
  • मुठ मारने से संभोग के दौरान शीघ्र शक्लन से राहत मिलती है। 
  • मुठ मारने से एकाग्रता बढ़ती है।                                    
  • मुठ मारने से लिंग में उत्तेजना शांति रहती है। 

हस्तमैथुन करने के फायदे

आदि बहुत से और भी हस्तमैथुन के फायदे है। मुठ मारने के फायदे 


मुठ मारने के नुकसान 

दोस्तों वैसे तो साइंस मानती है कि हस्तमैथुन करने से शरीर पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि अच्छे लक्षण दिखाई देते हैं। यह बात सच नहीं है क्योंकि ऐसे बहुत से साइंटिस्ट है वह यह मानते हैं कि हस्तमैथुन नियमित रूप से किया जाए तो शरीर में बहुत सी बीमारियां भी पैदा हो सकती है।

कोई भी व्यक्ति नियमित रूप से हस्तमैथुन करता है तो उसे हस्तमैथुन करने की लत भी लग सकती है। नियमित रूप से  हस्तमैथुन करने से शरीर में उत्तेजना कम हो जाती है। हस्तमैथुन करने से जो भी दुष्प्रभाव होते उनको जानिये हमारे इस आर्टिकल में.....

  • ज्यादा हस्तमैथुन करने से लिंग में सूजन भी आ सकती है, चाहे वह पुरुष हो या महिला।
  • ज्यादा उपयोग में आने से हस्तमैथुन की लत भी लग सकती है। 
  • पुरुष के ज्यादा हस्तमैथुन करने से लिंग में टेढ़ापन की परेशानी भी आ सकती है। हस्तमैथुन क्रिया से पाचन संबंधित परेशानियां भी उत्पन्न हो सकती है। 
  • ज्यादा मात्रा में हस्तमैथुन करने से शरीर में कमजोरी भी हो सकती है। 
  • हस्तमैथुन के द्वारा शरीर में जोड़ों के दर्द भी हो सकते हैं। 

  • हस्तमैथुन क्रिया को ज्यादा करने से लिंग में शुक्राणु की संख्या में भी असर पड़ सकता है। मुठ मारने के नुकसान                                          

मुठ मारने से आई कमजोरी का घरेलू औषधि बताइए  मुठ मारने के बाद ऐसी काफी औषधि है जिनसे शरीर की कमजोरी दूर की जा सकती है। तो बने रहिये हमारे साथ और जानिए की किस औषधि से कमजोरी दूर की जा सकती है। 

  • अश्वगंधा  - अश्वगंधा चूर्ण को बनाने के लिए बहुत सी कंपनी काम करती है लेकिन पतंजलि भी इस चूर्ण को बनती है। इस चूर्ण के खाने से शरीर में खोई हुई ताकत बापस लौट आती है। शरीर में स्टैमिना बढ़ाता है जो हमारे लिए अच्छी बात है। अश्वशिला चूर्ण की एक चम्मच के साथ एक गिलास गरम दूध जरूर ले।                                                     
  • सफेद मूसली - सफेद मूसली के पाउडर की एक चम्मच निश्चित मात्रा में सुबह-शाम सेवन करने से नपुंसकता खत्म होती है और शरीर आई कमजोरी को भी दूर करती है। सफेद मूसली को दूध में मिलाकर पिए या दूध के साथ भी यह शरीर में कमजोरी को दूर कर देगी।                                                                                                                                 
  • शिलाजीत - शिलाजीत का सेवन करने से शरीर में बहुत तरह की बीमारियों में लाभ मिलता है। शिलाजीत वैसे तो लिंग के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। मुठ मरने के बाद शिलाजीत का सेवन करने से शरीर में कमजोरी को दूर करने में  आराम पहुंचाता है। शिलाजीत के टेबलेट, कैप्सूल, सिरप और भी अन्य तरह की दवाइयां आसानी से मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध है आप किसी का भी सेवन कर सकते हैं।                                                                                                               
  • आंवला के साथ हल्दी -  हल्दी और आंवला का चूर्ण खाने से मुठ मारने के बाद शरीर की कमजोरी को दूर करने में बहुत फायदेमंद मान्यता है। हल्दी और आमला को सुखा कर और इन्हें अच्छे से पीसकर इनको तेल या घी में भूनकर रख ले और सुबह-शाम एक-एक चम्मच दूध के साथ ले। फिर इसका परिणाम देखें।                                                              
  • शहद और कच्ची हल्दी का सेवन - वैसे तो बहुत से उपाय हैं लेकिन यह उपाय भी खास है। रात में कच्ची हल्दी को भिगोकर रख दें और सुबह उठकर हल्दी को जोड़ने और उसका रस किसी गिलास या कटोरी में ले। और शहद को एक चम्मच में ले। हल्दी और शहद के रस को मिलाकर गाय के घी में इसे अच्छे से भून ले। भूनते समय इसमें 200 ग्राम के करीब मिश्री को भी मिला लें और सुबह शाम दूध के साथ एक चम्मच की मात्रा में इसे प्रतिदिन सेवन करें। 

मुठ मारने से शरीर में क्या क्या कमजोरी आती है यौवन अवस्था मे हर कोई मुठ मरता है चाहे वह लड़की हो या लड़का लेकिन इससे होने वाली बहुत सी कमजोरियां भी है। जिन्हें सुनकर आप चौक सकते हैं। फिर आपका कभी भी मुठ मारने का मन नहीं करेगा। बने रहिए हमारे साथ इस आर्टिकल में और जानिए शरीर में मुट्ठी मारने के बाद क्या-क्या कमजोरी होती हैं। 

  • मानसिक तनाव ग्रहस्त होना -  मुठ मारने के बाद शरीर में कमजोरी होती है वो हमारे दिमाग पर काफी गहरा असर डालती है। सारा तनाव दिमाग पर पड़ता है। दिमाग से सारा शरीर कण्ट्रोल होता है बही ही नहीं शै से काम करेगा तो शरीर ख़राब है।                                                                                                                                                                    
  • हड्डियों में कमजोरी आना -   ज्यादा मुठ मारने से शरीर में बहुत सी जगह पर दर्द व पीड़ा होती है ऐसे ही हड्डियों में कमजोरी आने के लक्षण दिखाई देते हैं।                                                                                     
  • नसों का सुनन पड़ना -  ज्यादा मुठ मारने से शरीर की नसे अपने आप सुन्न पड़ जाती हैं। कभी-कभी शरीर के कुछ अंग काम करना बंद कर देते हैं इसके कारण शरीर  की नसों में काफी दर्द होता है। शरीर में ऐठन पद जाती है। आदि और भी बहुत सारी कमजोरिया है जो मुठ मारने के बाद शरीर को झेलना पड़ता है।                                                            

मुठ मारने के बाद कमजोरी क्यों आती है 
मुठ मरने के बाद कमजोरी इसलिए आती है क्योकि हमारे शरीर की सारा खान-पान की ताकत मुठ मारने के बाद ख़राब हो जाती है। मुठ मारने के शरीर का सारा तंत्र ख़राब हो जाता। हम जो भी प्रतिदिन खाते है, उससे जो भी ताकत मिलती वह मुठ मारने के बाद शरीर से निकल जाती है। 

वैसे भी हर आदमी अपनी डेली लाइफ में काफी बिजी है जिस कारण से वह अच्छा खान पान नहीं कर पते है। और मुठ मारने के बाद उनके शरीर में कमजोरी ही आती है। और आज कल हर इंसान इतना बिजी है की खाना नहीं खा पाता है, पानी नहीं पी पाता है, वह कमजोरी का मारा तो होगा ही और रात में पत्नी के साथ सम्भोग भी करना है। 


मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं ?

मुठ मारने से ऐसी बहुत सी बीमारीया है जो हमारे शरीर के लिए हानिकारक है। ज्यादा मात्रा में कोई भी चीज हमेशा हानिकारक ही होती है। दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल की मदद से बताएंगे कि मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती है। तो बने रहिये हमारे साथ इस आर्टिकल में और जानिए महत्वपूर्ण बाते। Diseases caused by Masturbation


  • मुठ मारने से बालो का झड़ना - ज्यादा मुठ मारने से बालो का झड़ना संभव है। आपके बाल जल्दी ही सफेद पड़ेगे। और आपको बालो से सम्बंधित परेशानिया भी हो सकती है। इसलिए कोशिश करे की आप अपने आप को नियंत्रण में रख सके।                                                                                                                                                                    
  • मुठ मारने से पेट दर्द और कब्ज की समस्या - ज्यादा मुठ मारने से पेट दर्द और कब्ज जैसी बीमारियां भी हो सकती है। हम जो भी खाएंगे वह शरीर में कम लगेगा। आपका शरीर पतला होने लगेगा, शरीर में ताकत नहीं रहेगी। पूरे समय थकान सी महसूस होती रहेगी और पाचन क्रिया भी खराब रहेगी इसलिए ज्यादा मुठ न मारे।                                                                                                                                                       
  • मुठ मारने से शारीरिक कमजोरी भी होती है - ज्यादा मुठ मारने से शारीरिक कमजोरी बढ़ जाती है। आपका पेट खराब रहता है और शरीर में कमजोरी और थकान महसूस होती है। काम करने का मन नहीं करता है आलस आता है कोई भी काम करने पर शरीर में दर्द होता है। हमारी प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो जाती है फिर हमें कोई भी छोटी - मोटी बीमारी आसानी से घेर सकती है। इसलिए अपनी सेहत का ख्याल रखें।                                                                                                               
  • मुठ मारने से लिंग मैं परेशानी - अगर आप बार-बार मुठ मारते हैं तो आपके लिंग मे बहुत तरह की परेशानियां हो सकती है। कई बार तो आपके लिंग में टेढ़ापन और सूजन जैसी समस्याएं भी हो जाती है। आपको डॉक्टर की सलाह लेनी पड़ेगी। ज्यादा दिक्कत आने पर आपको अस्पताल में भर्ती भी होना पड़ेगा। इसलिए अपना ख्याल रखें। ऐसी और भी बहुत सारि समस्या है जो आपको मुठ मारने से हो सकती है। इसलिए कोशिश करे की आप अपने आप को मुठ मारने से बचा सकते है।                                                                                                         

हस्थमैथुन का 100% सफल इलाज़  

नोट - हमारे द्वारा लिखा गया यह आर्टिकल एक दम कामयाब है। हमारे इस आर्टिकल मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है? की मदद से आपको पता चेलगा की मुठ मारने के बाद आप को क्या क्या समस्या हो सकती है फिर आप बाद में बहुत पछतायेंगे। 

निष्कर्ष - दोस्तों आशा है की आपको हमारा यह आर्टिकल मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है? पसंद आया होगा। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल आपको पसंद आये या आपके किसी भी काम आ सके तो हमें एक कमेंट जरूर कमेंट बॉक्स में करे।  धन्यवाद 


0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know