गरम मसाला खाने के फायदे,ज्यादा मसाला खाने के नुकसान,गरम मसाला बनाने का फार्मूला,jyada masala khane ke nuksan

ज्यादा मसाला खाने के नुकसान,मसाले बहुत गर्म होते हे। इसलिय हमारे शरीर के लिए अधिक मात्रा में मसाला खाने से हम सभी को बहुत नुकसान हो जाता हे।  

मसाले की तासीर बहुत गर्म होती है। और हमारे भारत में और हमारे सभी घरो में भी पाया जाता हे जैसे कि काली मिर्च, हल्दी, लाल मिर्च का हम सभी लोग अपने घरो में खाने के स्वाद के रूप में प्रयोग करते है।  

ज्यादा मसाला खाने के नुकसान

मसाले को अधिक सेवन करने से हमारे शरीर को बहुत नुकसान भी हो सकता हे,हमारे शरीर में स्वास्थ्य संबन्धी बीमारियों का भी सामना करना पर सकता हे इसलिए हम सभी को अधिक मात्रा में मसाले का सेवन न करे।  हम सभी को पेट में जलन भी होजाती है।  और भूख भी चली जाती हे और छाती में बहुत जलन होती हे, हमें सभी को भूख  नहीं लगती।  

मसाले खाने से सास भी फूल जाती हे।  बीमारी से बचने के लिए हमें मसाले का  सेवन कम करे जो की हमारे स्वास्त्य और ठीक बनाये रखे।  

गरम मसाला खाने के फायदे,गर्म मसाले का सेवन बहुत कम करना चाहिए ,हरी मिर्च खाने से हमारे शरीर को बहुत फादेमंद भी होता हे , हमारे भोजन में गर्म मसाले से हमारे भोजन का स्वाद बढ़ जाता हे।  

निष्कर्ष - दोस्तों आशा करते है की आप लोगों को हमारा यह आर्टिकलज्यादा मसाला खाने के नुकसान जरूर पसंद आया होगा। अगर आप लोगों को हमारा यह आर्टिकल पसंद आये तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।  धन्यवाद 

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know