भुना हुआ लहसुन खाने के फायदे,लहसुन से मर्दाना ताकत,bhuna hua lahsun khane ke fayde

भुना हुआ लहसुन सुबह - सुबह खाली पेट सेवन करने से हमारा शरीर स्वास्थ्य सबंधी बहुत सारी समस्याए दूर हो जाती हे,लहसुन में बहुत सारी औषधीय भी होती हे,जैसे आयरन,फॉस्फोरस,कैल्शियम और पोटेशियम जैसी पोषक तत्व भी पाय जाते हे,इसके इलावा लहसुन में एंटी फंगल,एंटी इफ्लेमेंटरी और एंटी बैक्टीरियल गुण इसमें मौजूद भी होता हे।  

हमारे शरीर को लंबे समय तक चलने के लिये हमें तत्व और गुण की आवश्कता होती है।  हम सभी लोग लसन की चटनी,दाल या सब्जी में तड़का लगा कर हमें स्वाद के रूप में उतपन्न होता हे,और बहुत सारे लोग कच्चा लहसुन सुबह खाली पेट भी खाते हे,सलाद के रूप में भुना हुआ लहसुन भी खाते हे।  भुना हुआ लहुसन किसी भी समय खा सकते हो। 

भुना हुआ लहसुन खाने के फायदे

लहसुन सुबह खली पेट करते हे तो बहुत फायदे मन्द होता हे.और शरीर के लिये बहुत ही लाभ होता है।  सुबह    खाली पेट रोजाना भुने लहसुन को खाने से हमरे शरीर को बहुत लाभ होता है।  और बहुत सारी समस्या दूर हो जाती हे।  

भुना हुआ लहसुन खाने के फायदे

लहसुन से मर्दाना ताकत जो शरीर के रोग प्रतिरोधक श्रमता को बढ़ाने की मदद भी करता हे,जो लसुन की कली और लसुन इन दोनों को भून कर रोजाना सुबह और शाम दोनों टाइम खाने से हम सभी लोगो की मर्दानी ताकत हमरे शरीर में हमेसा रहती है।  और बहुत सारी बीमारियों और सक्रमण में लड़ने की श्रमता को बढ़ाता हे, और बजन को भी घटाने में मदत करता हे,हमारे शरीर का मेटाबॉलिज्म बूस्ट  होता हे। 

लहसुन की खीर के फायदे,लहसुन खाने हमारे शरीर की पाचन सबंधी सभी समस्याओ को भी लाभ मिलता हे,और सक्रमण जैसी बीमारियों वाली बेक्टीरिया को बहुत जल्दी ख़त्म में प्रभावी होता है। गैस,कब्ज और एसिडिटी सभी समस्याओ भी छुटकारा मिलजाता है।  लहसुन की खीर के खाने से हम सभी लोग की सारी बीमारिया,जैसे सर्दी,कफ,खाँसी,जोड़ो का दर्द और एसिडिटी में बहुत ज्यादा फायदेमंद भी होता हे। 
 
इस खीर को खाने से हार्ट जैसी बीमारिया बहुत दूर हो जाती हे,और लसुन की चटनी का स्वाद बहुत तीखा भी होता हे,और खाने में भी लाजवाब भी होता है।  इसमें लहसुन, धनिया,मिर्च का पाउडर,जीरा अतिधिक को मिलाकर डाला जाता हे,तभी लहसुन की खीर बनती हे 


 निष्कर्ष - दोस्तों आशा करते है की हमारे द्वारा भुना हुआ लहसुन खाने के फायदे  मात्रा की दी गयी जानकारी आप को जरूर पसंद आएगी। बिना डॉक्टर के परामर्श के कोई भी दवा को नहीं खाये। 

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know