लौकी के जूस से मौत। लौकी का जूस कितने दिन पीना चाहिए। lauki juice benefits in hindi

लौकी के जूस से मौत दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है की लौकी में कोण कोण से गुण मौजूद है जिनसे हम अपने शरीर में काफी फायदे देख सकते है। 

दोस्तों जैसा की आप सब जानते है की लौकी के बहुत से चीजे बनायीं जाती है। जैसे सब्जी,बर्फी,खीर,मिठाई आदि। लौकी को सबसे पोस्टिक सब्जियों में से एक मन जाता है। 

लौकी को हमारे देश में बहुत से अनेक नामो से जाना जाता है। कुछ जगह पर लौकी को घीया कहा जाता है। कुछ जगह पर इसे दूधी के नाम से जाना जाता है। 

बहुत से लोगो को लौकी का स्वाद पसंद नहीं आता परन्तु इसके फायदों को अनदेखा नहीं किया जा सकता। सुबह के समय लौकी अपने आप में एक अमृत से सामान है। 

तो दोस्तों बने रहिये हमारे साथ और जानिये लौकी के बारे अनेक जानकारी और ऐसे सच के बारे में जो आपने कभी नहीं सुने होंगे।  


लौकी जूस के फायदे -- lauki juice benefits in Hindi

दोस्तों आज हमारे इस आर्टिकल में आप लोगो यह जानने वाले है की कैसे लौकी के कितने अनेक फायदे होते है। ऐसे फायदे जिनके बारे में हम लोगो ने कभी नहीं सुना होगा। 
तो बिना ज्यादा समय गवाय हम आप को बताने वाले है की लौकी के अनेक फायदे होते है। 

   
यूरिन में लौकी का जूस -- Lauki juice for Urinary tract infection in hindi 

बहुत से ऐसे लोग होते है जिनको पेशाव करने में बहुत जलन या दर्द जैसी समस्या होती है। लौकी एक इन्सान को शीतलता और शरीर में ठंडापन महसूस करता है। 

लौकी का जूस कितने दिन पीना चाहिए।

लौकी को ज्यादातर गर्मियों में ही देखा जा सकता है। इसलिए इसका अधिकतर उपयोग गर्मियों में ही किया जा सकता है। गर्मियों में लौकी का जूस पीने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है। 

निष्कर्ष - दोस्तों आशा करते है की हमारे द्वारा लौकी के जूस से मौत। लौकी का जूस कितने दिन पीना चाहिए की दी गयी जानकारी आप को जरूर पसंद आएगी। बिना डॉक्टर के परामर्श के कोई भी दवा को नहीं खाये। 

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know