महिलाओं के गुप्त रोगों का इलाज

दोस्तों महिलाओं के गुप्त रोगों का इलाज इस आर्टिकल में आज हम आप लोगो को कुछ ख़ास जानकारी देने वाले है। आज हमारे इस आर्टिकल में आप लोगो को स्त्रियों के बारे में जानकारी देने। 

स्त्री के भी बहुत से ऐसे रोग होते है जो किसी भी पुरुष को अच्छे से मालूम नहीं है। जो पुरुष शादी कर लेते है वह ही जानते है की महिलाओं के से गुप्त रोग होते है। 

तो जिन लोगो को यह नहीं मालूम है की महिलाओं के कोन से गुप्त रोग होते है आज उन लोगो को हम बताने वाले है। 

महिलाओं के गुप्त रोगों का इलाज।

महिलाओं की सेक्स से सम्बंधित समस्या को गुप्त रोग कहते है। सेक्स से सम्बंधित समस्याओं को जल्द ही स्वस्थ होना चाहिए। महिलाओं में या पुरुष शारीरिक परिवर्तन होने से गुप्त रोग की समस्या हो सकती है।  

अधिकांश योन समस्याओं का इलाज किया जा सकता है इसके लिए आप निम्नलिखित गुप्त रोगों के घरेलु उपाय भी अपना सकते है। 

बहुत से ऐसे उपाय है जिन से कुछ छोटे मोटे गुप्त रोग ठीक हो सकते है। तो आप बने रहिये हमारे इस आर्टिकल में और जानिए कुछ ख़ास उपाय। 


महिलाओं के गुप्त रोगों का इलाज

1- स्तंभन दोष - स्तम्भन दोष में नपुंसकता जिन लोगो को सेक्स के समय जायद समस्या होती है तब क्या होता है। कुछ लोगो का लिंग जल्दी स्खलित हो जाता है। सम्भोग करते समय वीर्य का जल्दी निकलना। सेक्स के समय न होना, लिंग खड़े होंने में समस्या आना, समय होने से पहले ही लिंग का वीर्य निकलना।   

स्तंभन दोष


2- गोनोरिया - यह रोग महिलाओं के अंदर सुजाक, नीसेरिया नामक जीवाणु के वजह से होता है। जब स्त्री का प्रजनन का समय होता है तब यह जीवाणु स्त्री के गीले हिस्से से होकर अंदर की तरफ बड जाता है। 

उसके बाद यह स्त्री के अंदर बीमारी फैलाता है। इस बीमारी से एक पीले रंग का साव्र निकलता है। जिससे बहुत बदबू निकलती है। कभी कभी योनि से खून भी निकलता है।

गोनोरिया


जो स्त्री गर्भवती होती है उनके लिए यह बहुत घातक रोग है। जब बच्चा प्रसब के दौरान नाली से निकलता है ऐसे में माँ इस बीमारी से घ्रस्त हो सकती है। अगर माँ इस बीमारी से घ्रसत हो जाती है तो बच्चे जनम अंधेपन के साथ हो सकता है।   


3- वेनेरियाल डिजिज़ - जब किसी महिला की योनि से लगातार 6 महीनो तक साव्र होता है और उसके साथ - साथ योनि में खुजली होती है, या पति के साथ सम्भोग करते समय दर्द होता है, पेशाब करते समय उसे जलन हो तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करे। महिलाओं के गुप्त रोगों का इलाज

ऐसे लक्षण को नज़र में रखते हुए हम इस बीमारी को    ट्राइकोमोनियासिस नामक बीमारी कह सकते है। अधिकांश महिला प्रजनन के समय अपने अंगो का कोई खास ध्यान नहीं रखते है।   


4- हर्पीज- जो व्यक्ति सिम्पलेक्स नामक रोग से ग्रसित होते है उनको यह बीमारी होते है। और यह बीमारी दूसरे लोगो को भी हो सकती है। जब कोई पुरुष इस बीमारी से ग्रसित होता है और किसी महिला के साथ वह सम्भोग करता है तो उस स्त्री को भी यह बीमारी हो जाती है। 

इस बीमारी के 2 प्रकार होते है। इस बीमारी में कभी कभी पुरुष और महिला को पता ही नहीं चलता की उन लोगो को यह बीमारी है। कभी कभी  इस बीमारी में शरीर पर दाने पद जाते है। 

हर्पीज

शरीर में दर्द, पीठदर्द, सिरदर्द, योन अंगो और गुदगुदी वाले छेत्र में खुजली का होना, बार बार जुखाम का होना। इसके साथ साथ इसके बहुत से और भी लक्षण होते है। 


निष्कर्ष :- दोस्तों आज हमारे इस आर्टिकल में हम महिलाओं के गुप्त रोगों का इलाज के बारे में हमने आप लोगो के साथ विचार विमर्श किया है। हमारी आशा है की आप लोगो को हमारा यह आर्टिकल काफी पसंद आया होगा। 

आप लोगो से अनुरोध है की कोई भी उपाय को अपनाने से पहले किसी अच्छे डॉक्टर को एक बार अवश्य पूछे। इलाज के मामले में कोई भी गलती नहीं होनी चाहिए। 

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know