महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं?

महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं? नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने वाले है की महिला किस उम्र तक सम्भोग या सेक्स की इच्छा रखती है। यह सवाल हर किसी के मन में होगा की महिला कब तक सम्भोग क्रिया का मजा ले सकती है और क्यों ?

बहुत से लोगों का मानना है की मेनोपॉज़ एक एहम मुद्दा है। मेनोपॉज़ होने के बाद कपल्स के बीच सम्भोग क्रिया न के बराबर हो जाती है। बहुत सी महिला ऐसी होती है जो यह मानती है की उम्र के साथ साथ सम्भोग करना बंद कर देना चाहिए। 


महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं?

तो दोस्तों आज हम आपको ऐसे ही कुछ ख़ास बातों के बारे में बताने जा रहे है। ऐसे राज जिनके बारे में आपने कभी भी नहीं सोचा होगा। तो बने रहिये हमारे साथ और जानिये अनोखी बातें। 


महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं?

कुछ महिलाऐं सोचती है की 40 या 50 साल के बाद उनको सम्भोग करना बंद कर देना चाहिए परन्तु ऐसा गलत है। एक वैज्ञानिक शोध में यह पता चला है की महिलों की सम्भोग करने की कोई उम्र नहीं होती है।

महिला 65 वर्ष की हो या 75 वर्ष की हो, महिला हमेशा सेक्सुअल एक्टिव ही रहती है। समाज में महिला को सेक्स के बिचार रखने की आजादी नहीं है उसका यह मतलब नहीं है की महिला अपनी जवानी तक ही सम्भोग का आन्नद उठा सकती है। 

कैलिफ़ोर्निया यूनिवर्सिटी द्वारा एक रिसर्च में पता चला है की माहिला 40 - 100 साल तक सम्भोग रखने की छमता रखती है। सम्भोग उनके ऊपर निर्भर करता है की उनकी छमता कितनी है। 

80 से अधिक उम्र की महिलाऐं सेक्सुअल एक्टिव रहती है। बढ़ती उम्र में यह जल्दी से संतुष्ठ होने में सक्षम होती है। संतुष्ठ होने के लिए उनको ऑर्गैनिस्म की जरुरत होती है।

 

स्त्री को जोश कब आता है?

कैलिफ़ोर्निया की एक रिपोर्ट में एक बात पता लगी है की बढ़ती उम्र में महिला अधिक संतुष्ट रहती है। 80 उम्र से अधिक महिलाओं ने अपने आप को अधिक संतुष्ट माना है। इन महिलाओं ने माना है की वे 80 से अधिक उम्र में भी काफी सेक्सुअल एक्टिव रहती है। 

इस रिपोर्ट में पता चला है की महिला अपने आप को ऑर्गज्म से संतुष्ट  तो करती ही है, और वह अपने पार्टनर के साथ भी इंटरमीडिएट होने पर या पार्टनर के साथ अपने समय को बिताने पर भी संतुष्ट महसूस होने में मदद मिलती है। महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं?

महिलाओं के पास और भी अन्य उपाय होते है जिनसे वह अपने आपको सेक्सुअल एक्टिव और सेक्सुअली संतुष्ट महसूस करती है। महिलाओं के पास और भी अन्य जिनसे वह अपने आप को संतुष्ट महसूस है।

बढ़ती उम्र में स्त्री को अपने शरीर में काफी कमजोरी महसूस होती है। स्त्री शादी होने के बाद अपने घर का ध्यान रखने में व्यस्त हो जाती है। पहले और दूसरे बच्चे को जनम देने के बाद स्त्री सम्बंद बनाने में शर्म महसूस करती है। 

महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं?

बच्चो के बड़े होने के साथ साथ फिर महिला अपने सम्भोग सुख को धीरे धीरे काम करने की कोशिश में रहती है। ताकि बच्चो पर गलत प्रभाव ना पड़े। 


Question related to this Article 


Ques -  औरतों की कितनी उम्र तक संबंध बनाने की इच्छा होती है?

Ans- महिलाओं को 60 साल तक ही संबंध बनाना पसंद है। परंतु बढ़ती उम्र के साथ शरीर में नई बिमारियों का प्रभाव बढ़ जाता है जिससे सम्भोग करने में समस्या आती है। 


Ques - पुरुष कितनी उम्र तक सैक्स कर सकता है?

Ans - यह हर इंसान की व्यक्तिगत सेहत के ऊपर और उस व्यक्ति की इच्छा पर निर्भर करता है। माना जाता है की पुरुष अपने जीवन में 75 से 80 साल तक सम्भोग कर सकता है। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ साथ उस व्यक्ति की शारीरिक छमता पर गहरा असर पड़ेगा। 


निष्कर्ष :- दोस्तों हमारे इस आर्टिकल महिला की कितनी उम्र तक सम्बन्ध बनाने की इच्छा होती हैं? में हमारी तरफ से पूरी कोशिश की गयी है की आप लोगों को कुछ ख़ास जानकारी मिली होगी। 

दोस्तों अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आये तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं।  धन्यवाद  

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know