ओके क्रेडिट ऐप क्या है? | ओके क्रेडिट को कैसे यूज़ करें?

Ok credit app kya hai | ओके क्रेडिट ऐप क्या है? दोस्तों क्या आप दुकानदार हैं या किसी दुकान से उधार पर सामान खरीदते हैं तो ऐसे सभी कामों को करने के लिए और अपने व्यवसाय के सभी लेन-देन पर नज़र रखने के लिए भारत में ओके क्रेडिट - डिजिटल इंडिया का लेंडिंग अकाउंट ऐप लॉन्च किया जाता है।

ओके क्रेडिट ऐप क्या है?

आप अपने मोबाइल पर ओके क्रेडिट ऐप को मुफ्त में डाउनलोड और इस्तेमाल कर सकते हैं। अब आपको बिना किसी अलग हिसाब के डायरी रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपके मोबाइल में इंस्टॉल ओके क्रेडिट ऐप आपके हिसाब से सारे काम करेगा।

ओके क्रेडिट ऐप क्या है? | ok credit app kya hai

दोस्तों आपने अक्सर देखा होगा कि जब हम किसी दुकानदार से उधार पर सामान खरीदते हैं तो उस दुकानदार के पास एक क्रेडिट खाता होता है जिसमें वह पूरे दिन के लेन-देन को नोट कर लेता है। 

लेकिन अब मेरे दोस्त ऐसे नहीं हैं। अब आप अपने मोबाइल की मदद से ओके क्रेडिट एप डाउनलोड करके पूरा अकाउंट रख सकते हैं।

ओके क्रेडिट ऐप आपका व्यक्तिगत खाता ऐप है जिसका उपयोग दुकानदार या बड़े व्यवसायी लोग कर सकते हैं। और अगर आप क्रेडिट पर किसी को कोई सामान देते हैं। तो इसका अकाउंट भी इस ऐप के जरिए रखा जा सकता है। 

इस ऐप में ग्राहक का नाम लिखकर उसका मोबाइल नंबर लिखें। और जब आप उस लोन का ट्रांजेक्शन करते हैं तो उसके मोबाइल पर एसएमएस आ जाता है। ओके क्रेडिट ऐप क्या है

दोस्तों ऑनलाइन OK Credit ऐप में आप अपने उधार खाते की पूरी बैलेंस जानकारी देख सकते हैं। इसमें हमारे मोबाइल नंबर से जुड़े ओके क्रेडिट ऐप के पासवर्ड से हमारे लेनदेन के सभी रिकॉर्ड सुरक्षित रहते हैं।

ओके क्रेडिट ऐप को डाउनलोड और कॉन्फ़िगर करने के लिए नीचे कुछ चरण दिए गए हैं। तो ओके क्रेडिट ऐप को कॉन्फ़िगर करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

  1. मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर खोलें।
  2. गूगल प्ले स्टोर में ओके क्रेडिट सर्च करें।
  3. ओके क्रेडिट का पहला ऐप डाउनलोड करें।
  4. ओके क्रेडिट ऐप खोलें।
  5. अपनी भाषा का चयन करें।
  6. अब अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और Next पर क्लिक करें।
  7. आपके दर्ज किए गए नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा, इस ओटीपी को दर्ज करें।
  8. अब ओटीपी डालने के बाद अपने मोबाइल नंबर को वेरीफाई करें।
  9. ओके क्रेडिट ऐप आपके मोबाइल में सफलतापूर्वक कॉन्फ़िगर हो गया है।
  10. अब आप अपने पहले ग्राहक को ओके क्रेडिट ऐप में जोड़ सकते हैं।

ok credit डाउनलोड kaise use kare

आप सबसे पहले अपने मोबाइल में Google Play Store पर जाएंगे, उसके बाद आप अपने मोबाइल में Ok Credit App - Udhar bahi khata डाउनलोड करेंगे। जब ओके क्रेडिट ऐप इंस्टॉल हो जाएगा तो आप अपनी भाषा चुनें, उसके बाद वेरिफाई मोबाइल पर क्लिक करें।

तो आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और OK बटन पर क्लिक करें। 10 सेकेंड के अंदर आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा जो अपने आप सबमिट हो जाएगा। इसके बाद आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।

दोस्तों आप अपने मोबाइल में OK Credit ऐप को ओपन करें। होम पेज पर आपको Add Customer का ऑप्शन दिखाई देगा। अब आप एक ग्राहक का नाम और मोबाइल नंबर जोड़ें। अगर आप किसी ग्राहक को सामान उधार दे रहे हैं तो आप उस जोड़े गए ग्राहक पर क्लिक करें। अब आपको दो विकल्प दिखाई देंगे।

1. भुगतान

2. क्रेडिट

अब क्रेडिट ऑप्शन पर क्लिक करें। और इसमें Credit Amount दर्ज करें, साथ ही Add Note में याद रखने के लिए कुछ लिखें। और सेव बटन पर क्लिक करके इसे सेव कर लें। क्रेडिट विकल्प में प्रवेश के तुरंत बाद, लेनदेन का एसएमएस उस ग्राहक को भेजा जाता है।

इसी तरह, ग्राहक से भुगतान स्वीकार करने के लिए, भुगतान विकल्प पर क्लिक करें। अब आप इसमें ग्राहक द्वारा प्राप्त राशि को दर्ज करें। और सेव बटन पर क्लिक करें। सेव होते ही ग्राहक को उसके मोबाइल नंबर पर रिसीव पेमेंट का एसएमएस भेज दिया जाएगा।

दोस्तों यह तरीका बहुत ही आसान और आसान तरीका है। तो आप ओके क्रेडिट एप के जरिए ग्राहक को एसएमएस भेज सकते हैं। और इसी तरह आप ग्राहक को हर महीने के क्रेडिट-अकाउंट ट्रांजैक्शन का एसएमएस भेज सकते हैं.

ओके क्रेडिट ऐप ने बड़े और छोटे व्यापारियों और दुकानदारों के क्रेडिट बुक खातों को एक नई दिशा दी है। ओके क्रेडिट ऐप ने न केवल व्यापारियों के उधार खातों को डिजिटाइज़ किया है बल्कि उनके व्यवसाय में भी क्रांति ला दी है। इस एप्लिकेशन का उपयोग करने से दुकानदारों और व्यापारियों को निम्नलिखित लाभ मिलते हैं।

  • (ऑफ़लाइन) उधार लेना एक ही खाता बनाने का कोई झंझट नहीं।
  • आप उधार के पैसे के लेन-देन का समय और तारीख पता कर सकते हैं।
  • उधारकर्ता को एसएमएस भेजा जा सकता है।
  • इसमें बकाया राशि तुरंत मिल जाती है।
  • इसके जरिए आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं।
  • उधार के पैसे पाने के लिए आप व्हाट्सएप पर रिमाइंडर भेज सकते हैं।

ओके क्रेडिट ऐप पर, आप पासवर्ड का उपयोग करके सुरक्षित रहते हैं, जबकि (ऑफलाइन) ऋण खाते में चोरी का जोखिम होता है।

उधारकर्ता का मोबाइल नंबर लिंक होने के कारण, प्रत्येक लेनदेन के लिए एसएमएस भेजा जा सकता है।

उधारकर्ता व्हाट्सएप पर लेनदेन की रिपोर्ट साझा कर सकता है।

कोई भी व्यक्ति फिल्टर का उपयोग करके जल्दी से उधारकर्ता का नाम ढूंढ सकता है।

आप ओके क्रेडिट ऐप से सीधे कर्जदार को कॉल कर सकते हैं।

इसमें डिस्काउंट ऑप्शन का इस्तेमाल कर कर्जदार डिस्काउंट दे सकता है।

आपूर्तिकर्ताओं को आपूर्तिकर्ता अनुभाग में जोड़ा जा सकता है। जिनसे आप दुकान या बिजनेस का सामान खरीदते हैं।

मुझे उम्मीद है कि इस लेख की मदद से आपको ओके क्रेडिट ऐप के बारे में अच्छी जानकारी मिल गई होगी। अगर आपका इससे रिलेटेड कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। इस लेख को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know