Google se paise kaise kamaye | गूगल से पैसे कैसे कमाए 2023

Google se paise kaise kamaye 2023 आज हम इस Article में google से online पैसे कैसे कमाए जाते हैं। इसके बारे में बताएंगे। आजकल लगभग हम सब लोग यह बात तो अच्छी तरह जानते हैं, कि Online पैसे कमाने के आजकल बहुत तरीके हैं जैसे-जैसे यह संसार डिजिटल होता जा रहा है वैसे-वैसे लोग इंटरनेट के द्वारा बहुत पैसे कमा रहे हैं।

Google se paise kaise kamaye 2023

इसलिए दोस्तों हर इंसान इंटरनेट से पैसा कमाने के बारे में जानने की कोशिश करता रहता है। इसलिए दोस्तों आज हम आपको सबसे अच्छी 3 ऐसे तरीकों को बताएंगे जिससे आप आसानी से गूगल कंपनी द्वारा ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं ।

Google se paise kaise kamaye | गूगल से पैसे कैसे कमाए  2023

दोस्तों वैसे तो हम आपको बता दें ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाने की बहुत तरीके हैं लेकिन हम आपको तीन सबसे अच्छे तरीकों के बारे में बताएंगे। गूगल कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है।  जिसे हम सब लोग अच्छी तरह जानते हैं अगर हम किसी भी प्रकार की जानकारी लेना चाहते हैं।

तो उसको गूगल पर जाकर सर्च कर देते हैं और वह जानकारी हमें तुरंत प्राप्त हो जाती है। दोस्तों आप अवश्य सोचते होंगे कि गूगल से घर पर ही बैठ कर पैसा कमा सकते हैं क्या? तो यह बात बिल्कुल सत्य है। गूगल एक ऐसा प्लेटफार्म है।

जिसका इस्तेमाल करके आप आराम से घर पर ही बैठ कर पैसे कमा सकते हो और बहुत सारे लोग प्रतिदिन गूगल से पैसा कमा भी रहे हैं। गूगल एक ऐसी कंपनी है जो इंटरनेट के द्वारा ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए घर पर ही बैठ कर बहुत सारे अवसर प्रदान करती है। Google se paise kaise kamaye 2023

Blogger से online पैसे कमाए

Blogger Google की एक ऐसी कंपनी है जिससे आप अपना एक blog बनाकर पैसे कमा सकते हैं दोस्तों Blog बिल्कुल वेबसाइट की तरह काम करता है। दोस्तों अगर आप अपनी वेबसाइट वर्डप्रेस पर बनायेंगे तो आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन गूगल इस blog service के लिए आपसे एक भी पैसा नहीं लेता है।

आजकल blog से पैसा कमाने की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। क्योंकि यह एक ऑनलाइन पैसा कमाने का ऐसा तरीका है जिससे आप प्रतिदिन 500 से 10000 रूपये तक कमा सकते हैं। Google se paise kaise kamaye 2023

Blog बनाना बहुत ही आसान है जिसको बनाने में लगभग 10 मिनट का समय लगता है।सर्वप्रथम blogger.comसे अपना blog बनाएं फिर blog का Domain Name Select करें। एक अच्छे blog template का  इस्तेमाल करें और blog post लिखकर Publish कर दें।

Post का Promotion करने के लिए Social Media पर Post जरूर कर दे, और blog को Google AdSense से Approved जरूर करें । Blog पर ads लगाएं । अब आप आराम से इतना करने के बाद google से blog द्वारा पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं ।

Google AdSense से पैसे कमाएं

दोस्तों Google AdSense के बारे में आपको बता दें तो यह एक ads देने का नेटवर्क है जो अपने ads के लिए सबसे ज्यादा पैसा देता है यह एक ऐसा प्रोग्राम है जिसकी सहायता से Blogger और YouTube पैसा कमाते है।

दोस्तों Blogger और YouTube से पैसा कमाने के लिए आपको सबसे पहले Google AdSense से Approved करना पड़ेगा।

आपने देखा होगा कि जिस तरह टीवी पर विज्ञापन दिया जाता है उसी प्रकार Google AdSense ads देता है इसलिए इसलिए इससे बहुत सारे लोग हजारों लाखों रुपए आराम से कमा लेते हैं। दोस्तों अक्सर आपको हर blog में या वेबसाइट में आपको जरूर Google AdSense के ads देखने को जरूर मिल जाएंगे । Google se paise kaise kamaye 2023

जब कोई यूजर इन ads को देखेगा तो आपको इससे पैसे मिल जाएंगे । Google AdSense से पैसा कमाने के लिए आपकी अपनी एक ईमेल आईडी होनी चाहिए और YouTube Channel या Blog होना चाहिए। इसके बाद आप अपना Google AdSense Account बनाएं।

और अपने blog या YouTube Channel को Google AdSense से approved करें। Google AdSense Account मैं जो पैसे आएंगे वह पैसे आप अपने बैंक Account मैं ट्रांसफर कर सकते  हो ।

Google play store से पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों अगर आप स्मार्ट मोबाइल चलाते हैं तो आप play store को तो जानते ही होंगे google play store मैं बहुत सारे app आपको देखने को मिल जाएंगे ।

आप भी अपना खुद का ऐप बनाकर पैसे कमा सकते हो आपने देखा होगा कि हर व्यक्ति के स्मार्टफोन में काफी app होते हैं और apps में ads देखने को मिलते हैं।

अगर आप भी google से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप भी अपना app  बना सकते हैं। दोस्तों किसी भी ऐप से पैसे कमाने के लिए गूगल द्वारा Admob बनाया गया है जिसको आप अपने ऐप से कनेक्ट कर सकते हैं और ads लगाकर पैसे कमा सकते हैं।

आप अगर अपना App बनाना चाहते हैं तो कोई ना कोई अच्छा सा idea खोजें और अपना ऐप बनाकर उसे अच्छे से डिजाइन करें । App बनाने के बाद उस पर ads जरूर लगाएं और अपने app को play store मैं publish जरूर करें।

दोस्तों जो आपने अपना ऐप बनाया है उसे अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर शेयर करें। Google se paise kaise kamaye 2023

अगर आपका app अच्छा है तो अधिक से अधिक download भी  होंगे और अगर download अच्छे होंगे तो आपकी इनकम भी अच्छी हो जाएगी और इस तरह आप अपना खुद का ऐप बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

निष्कर्ष- अगर आपको हमारा यह Google se paise kaise kamaye 2023 आर्टिकल अच्छा लगा हो, तो हमारे द्वारा दी गई जानकारी को शेयर करना ना भूलें ।

0 टिप्पणियाँ

If you have any doubts, Please let me know